HMA ग्रुपआगराआयकर विभागउत्तरप्रदेश

आगरा में HMA के टोटल 18 ठिकानों पर आयकर विभाग के अधिकारी छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम

आगरा में HMA के टोटल 18 ठिकानों पर आयकर विभाग के अधिकारी छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम

आगरा में HMA के टोटल 18 ठिकानों पर आयकर विभाग के अधिकारी छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम

आगरा. शनिवार की सुबह HMA ग्रुप पर इनकम टैक्स की टीमों ने छापेमारी की थी जो कि अभी तक जारी है. आगरा में HMA के टोटल 18 ठिकानों पर आयकर विभाग के अधिकारी छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दे रहे है

इस दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है. पूर्व विधायक जुल्फिकार अहमद भुट्टो के भाई कामिल के संबंध पाकिस्तान से होने की बात सामने आई है. कामिल के द्वारा पाकिस्तान के एक व्यक्ति से बात की जाती रही है. यह पाकिस्तान का व्यक्ति कौन है, और क्या करता है, इसकी अभी तक पुष्टि आयकर विभाग के अधिकारियों ने नहीं की है. हालांकि पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आने के बाद से खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट हो गई है और HMA ग्रुप के मालिकों की मुश्किलें भी लगातार बढ़ती जा रही है.

बता दें कि शनिवार की सुबह ताजनगरी में HMA ग्रुप के 18 से अधिक ठिकानों पर आयकर विभाग के अधिकारियों ने रेड डाली. सोमवार को तीसरे दिन भी यह कार्यवाई जारी है. सूत्रों के द्वारा बताया जा रहा है कि आयकर विभाग को ग्रुप के टर्नओवर अरबों रुपए होने के बाद भी आय बेहद कम दिखाए जाने का अनुमान है. इसी को लेकर HMA के ठिकानों पर दस्तावेजों की जांच पड़ताल आयकर विभाग के अधिकारी कर रहे हैं.

आगरा के अलावा 12 शहरों में चल रही रेड

शनिवार की सुबह से ही आयकर विभाग के अधिकारी आगरा के साथ ही अन्य शहरों में भी HMA ग्रुप के कार्यालय, फैक्ट्रियों पर छापामार कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं. आगरा के अलावा दिल्ली, मुंबई, गाजियाबाद, कानपुर, अलीगढ़ और उन्नाव में भी आयकर विभाग के अधिकारी जांच पड़ताल कर रहे है.

लंबी चल सकती है कार्रवाई

सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग की टीम को टैक्स में हेराफेरी को लेकर कई सबूत हाथ लगे है और खातों की जांच भी टीम कर रही है. टीम के द्वारा हार्ड डिस्क, लैपटॉप और मोबाइल फोन भी अपने कब्जे में लिया गया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि HMA ग्रुप पर आयकर विभाग की कार्यवाई लंबी चल सकती है

Tags

Related Articles

Close